वापसी और धनवापसी नीति
रिटर्न
हमारी पॉलिसी 15 दिनों तक चलती है। यदि आपकी खरीदारी को 15 दिन बीत चुके हैं, तो दुर्भाग्य से हम आपको धनवापसी या विनिमय की पेशकश नहीं कर सकते।
रिटर्न के लिए पात्र होने के लिए, आपका आइटम अप्रयुक्त होना चाहिए और उसी स्थिति में होना चाहिए जैसे आपने उसे प्राप्त किया था। यह भी मूल पैकेजिंग में होना चाहिए।
कई तरह के सामान को लौटाने से छूट मिलती है. भोजन, फूल, समाचार पत्र या पत्रिकाएँ जैसी खराब होने वाली वस्तुएँ वापस नहीं की जा सकतीं। हम ऐसे उत्पादों को भी स्वीकार नहीं करते हैं जो अंतरंग या स्वच्छता संबंधी सामान, खतरनाक सामग्री, या ज्वलनशील तरल पदार्थ या गैस हैं।
अतिरिक्त गैर-वापसी योग्य वस्तुएँ:
• उपहार कार्ड
• डाउनलोड करने योग्य सॉफ़्टवेयर उत्पाद
• कुछ स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल संबंधी वस्तुएँ
आपका रिटर्न पूरा करने के लिए, हमें खरीदारी की रसीद या प्रमाण की आवश्यकता है।
कृपया अपनी खरीदारी निर्माता को वापस न भेजें।
ऐसी कुछ स्थितियाँ हैं जहाँ केवल आंशिक रिफंड दिया जाता है: (यदि लागू हो)
उपयोग के स्पष्ट संकेतों के साथ बुक करें
सीडी, डीवीडी, वीएचएस टेप, सॉफ्टवेयर, वीडियो गेम, कैसेट टेप, या विनाइल रिकॉर्ड जो खोला गया है।
कोई भी वस्तु जो अपनी मूल स्थिति में नहीं है, हमारी त्रुटि के कारण नहीं बल्कि अन्य कारणों से क्षतिग्रस्त है या उसके हिस्से गायब हैं।
कोई भी वस्तु जो डिलीवरी के 15 दिन से अधिक समय बाद वापस की जाती है।
रिफंड (यदि लागू हो)
एक बार जब आपका रिटर्न प्राप्त हो जाएगा और उसका निरीक्षण कर लिया जाएगा, तो हम आपको सूचित करने के लिए एक ईमेल भेजेंगे कि हमें आपका लौटाया हुआ सामान प्राप्त हो गया है। हम आपको आपके रिफंड की मंजूरी या अस्वीकृति के बारे में भी सूचित करेंगे।
यदि आपको मंजूरी मिल जाती है, तो आपका रिफंड संसाधित हो जाएगा, और 5-7 व्यावसायिक दिनों के भीतर आपके क्रेडिट कार्ड या भुगतान की मूल विधि पर एक क्रेडिट स्वचालित रूप से लागू हो जाएगा।
देर से या गायब रिफंड (यदि लागू हो)
अगर आपको अभी तक रिफंड नहीं मिला है तो पहले अपना बैंक खाता दोबारा जांच लें।
फिर अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी से संपर्क करें, आपका रिफंड आधिकारिक तौर पर पोस्ट होने में कुछ समय लग सकता है।
इसके बाद अपने बैंक से संपर्क करें. रिफंड पोस्ट करने से पहले अक्सर कुछ प्रसंस्करण समय लगता है।
यदि आपने यह सब कर लिया है और आपको अभी तक अपना रिफंड नहीं मिला है, तो कृपया हमेंgrababite@cacaoly.in पर संपर्क करें।
बिक्री आइटम (यदि लागू हो)
केवल नियमित कीमत वाली वस्तुएं ही वापस की जा सकती हैं, दुर्भाग्य से बिक्री वाली वस्तुएं वापस नहीं की जा सकतीं।
एक्सचेंज (यदि लागू हो)
हम आइटम केवल तभी बदलते हैं जब वे ख़राब या क्षतिग्रस्त हों। यदि आपको इसे उसी आइटम के लिए एक्सचेंज करने की आवश्यकता है, तो हमें gramabite@cacaoly.in पर एक ईमेल भेजें और अपना आइटम यहां भेजें: K1/102 न्यू पालम विहार, चरण 1, गुड़गांव, हरियाणा भारत 122017।
उपहार
यदि आइटम को खरीदते समय उपहार के रूप में चिह्नित किया गया था और सीधे आपको भेजा गया था, तो आपको अपने रिटर्न के मूल्य के लिए उपहार क्रेडिट प्राप्त होगा। एक बार लौटाई गई वस्तु प्राप्त हो जाने पर, आपको एक उपहार प्रमाणपत्र भेज दिया जाएगा।
यदि खरीदे जाने पर आइटम को उपहार के रूप में चिह्नित नहीं किया गया था, या उपहार देने वाले ने बाद में आपको देने के लिए खुद को ऑर्डर भेज दिया था, तो हम उपहार देने वाले को धनवापसी भेज देंगे और वह आपकी वापसी के बारे में पता लगाएगा।
शिपिंग
अपना उत्पाद वापस करने के लिए, आपको अपना उत्पाद इस पते पर मेल करना चाहिए: K1/102 न्यू पालम विहार, चरण 1, गुड़गांव, हरियाणा भारत 122017।
आप अपने आइटम को वापस करने के लिए अपनी शिपिंग लागत का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होंगे। शिपिंग लागत वापसी योग्य नहीं है. यदि आपको धनवापसी प्राप्त होती है, तो वापसी शिपिंग की लागत आपके धनवापसी से काट ली जाएगी।
आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, आपके एक्सचेंज किए गए उत्पाद को आप तक पहुंचने में लगने वाला समय अलग-अलग हो सकता है।